Saturday 6 January 2018

Royal Enfield Discontinued Continental GT 535 and Soon Launching New Himalayan

अभी नए साल को शुरू हुए कुछ ही दिन हुए हैं और नए HIMALAYAN ने न्यूज़ अपनी जगह भारत में बनाना शुरू कर दिया
जी हाँ थंडरबर्ड 500x  के बारे में हम सभी ने सुन ही रखा था,की नयी हिमालयन ने भी भारतीय बाजार में आने की पूरी तयारी कर ली है.

लीक्ड फोटो की माने तो नए हिमालयन में आपको लुक्स से सम्बंधित अपडेट मिलेंगे और किसी प्रकार की इंजन और परफॉरमेंस से सम्बंधित अपडेट के बारे में बोलना मेरे ख्याल से अभी हड़बड़ी होगी.

HIMALAYAN camouflauge

देखा जाए तो इस अपडेट की जरूरत भी थी,हिमालयन पसंद करने वाले ग्राहकों को क्युकी जहाँ क्लासिक में कलर के लिए 8 से भी ज्यादा आप्शन हैं हमारे पास वहीँ हिमालयन में अभी सिर्फ 2 ही कलर मौजूद थे एक मैट ब्लैक और दूसरा वाइट

हालाँकि अब ये जाके 3 हो जाएँगे जो की तीसरा कलर होगा और ये गाड़ी के लिए अच्छा भी रहने वाला है क्युकी आर्मी और Royal Enfield जैसे ब्रांड के मिक्स को भारत में लोग काफी पसंद करते आये हैं.



  • और यहाँ दूसरी खबर ये भी है की कंपनी ने भारत में Continental GT के प्रोडक्शन को भी रोक दिया है जी हाँ, NOV 2013 में लौन्चिंग के बाद अब 2018 से भारत में Royal Enfield Continental GT 535 शायद नहीं मिल पायेगी,जो की रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों के लिए बुरी खबर है. पर गाड़ी के एक्सपोर्ट्स में कोई फर्क नहीं है.
Royal Enfield Continental GT 535
 जहाँ तक सेल्स की बात है रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT मार्केट में कुछ खास नहीं कर पाई जबकि गाड़ी के पीछे जो सोच थी वो बोहोत ही अच्छी थी की एक कैफ़े रेसर को उसी अंदाज में वापस लाया जाए जैसे पहले हुआ करते थे.
इसकी वजह कहीं ना कहीं ये भी है की जहाँ  RACER जैसा शब्द अगर नाम से जुड़ा हो तो लोगों की उम्मीदें उस चीज से बढ़ जाती हैं लेकिन रॉयल एनफील्ड रफ़्तार से ज्यादा अपनी राइड क्वालिटी पे ज्यादा ध्यान देती है
और राइड क्वालिटी बेशक gt हमेशा से अच्छी रही है.

Royal Enfield Continental GT 650 Twin
अब, कारण यहाँ पर कई हो सकते हैं पर अब जो हुआ है उसे हम सभी को मानना पड़ेगा क्युकी अब आस लगाए जा रहे हैं की शायद 535 को बंद करने के पीछे कारण आने वाले 650 twins हैं ताकि ग्राहकों को सही गाड़ी चुनने में ज्यादा आसानी हो और वो एक और ज्यादा अच्छी एनफील्ड अपने घर ले जा सकें.



लौन्चिंग की अभी कोई खबर नहीं आ पाई है की ये साडी गाड़ियाँ असल में कब तक आ जाएंगी पर मै ये मानता हूँ की जो हिमालयन है और थंडरबर्ड 500x शायद एक साथ या लगभग एक साथ बाजार में आयें और रही बात नए इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल GT650 तो उसे तो पहले विदेश में लांच किया जाएगा पूरी प्रोडक्शन फैसिलिटी होने के बाद ही ये दोनों गाड़ियाँ भारत आ पाएंगी.

Royal Enfield Thunderbird 500X

No comments:

Post a Comment