Friday 23 February 2018

Launch Dates Announced for Thunderbird X series By Royal Enfield

रॉयल एनफील्ड की वो बाइक जिसका लोगो को बेसब्री से इंतज़ार था उसकी लांच डिटेल्स कंपनी ने ऑफिशियली जारी कर दिए हैं जिसमे बताया गया है की 28 feb 2018 को ये दोनों Thunderbird X बाइक्स डीलरशिप्स पर लांच होगी.



अब देखने वाली बात ये है की इस बाइक की कीमत कितनी होगी अब जाहिर सी बात है की ये बात हम सभी को उसी दिन पता चलेगी पर ये गाड़ी दुसरी रॉयल एनफील्ड से अलग है.

Royal enfield Himalayan Sleet के बाद अब कंपनी ने पहली बार कुछ फीचर्स का उपयोग अपनी गाड़ी में किया है जिसके कारन लोगों को Thunderbird X का कुछ ज्यादा ही इंतज़ार है.

1. Alloy wheel and Tubeless Tyre

  • वो फीचर जो सबसे पहली नजर में दिखने वाला है वो है एलाय व्हील, जैसा की हमेशा से रॉयल एनफील्ड स्पोक्स के साथ ही बाइक मार्किट में लाती थी ये पहली बार होगा की कोई गाड़ी ऑफिशियली 9 स्पोक एलाय व्हील के साथ आएगी इससे फायदा ये होगा की ये बाइक हो सकता है की इस बार ट्यूबलेस टायर के साथ आये.


2. Attractive Matt colour options

  • अब जितने भी स्पाई शॉट्स आये हैं इस बाइक के उसमे ये कलर कुछ शेड्स में दिखाई पढ़ रही है जिसमे कही न कही Thunderbird x क्लासिक के रेडीच एडिशन से इंस्पायर्ड लग रही है जहाँ पर आपको पेट्रोल टैंक में अलग कलर मिलेगा और बाकि पूरी गाड़ी एक कलर या ब्लैक कलर में होगी.

  • और इस बार इसमें बेक रेस्ट का ना होना और कुछ ऐसे ही कॉस्मेटिक बदलाव से अब ये और भी प्रीमियम लगने लगी है.
हमेशा देखा जाता है की बुलेट के चाहने वाले अपने हिसाब से अपने बाइक को मॉडिफाई करते आये हैं वो चाहे सिलेंसर हो लाइट या फिर कलर पर इस गाड़ी में आपको एक कम्पलीट पैकेज मिलने वाला है और शायद ही आपको कुछ ज्यादा मॉडिफाई कराने की जरूरत पड़े.

क्योकि अब आपको इस गाड़ी में लगभग हर वो चीज मिलेगी जिसे लोग मॉडिफाई करना पसंद करते हैं जैसे-
  1. Alloy wheels
  2. Tubeless Tyres
  3. Attractive Matt Colour options
  4. Projector Headlamp
Royal Enfield Thunderbird X सीरीज 350cc और 500cc में आएगी और नार्मल Thunderbird से हो सकता है इसकी कीमत 10 से 12 हजार तक ज्यादा हो पर अगर ये सारी चीजें आपको कंपनी की और से मिलेगी तो ये एक अच्छा सौदा हो सकता है.

पर जहाँ तक मुझे लगता है रॉयल एनफील्ड अपनी पूरी थंडर बर्ड रेंज अपडेट करने वाली है जिसमे सारे नए फीचर्स मिलेंगे और इसके साथ Thunderbird X एक एडिशन के तौर पर लांच होगी जैसे की Redditch Edition
क्लासिक में आती है.

No comments:

Post a Comment